वृक्षविहीन इलाका बनने की ओर अभनपुर,संकरी में सरे आम अर्जुन लकड़ी की कटाई व भंडारण...प्रशासन ने मूंदी आंखें



post

देखें वीडियो 


पब्लिक स्वर,अभनपुर।रायपुर जिले में अभी भी अर्जुन (कहुआ)की कालाबाजारी थमने का नाम नहीं ले रही है।कुछ दिनों पूर्व ही पब्लिक स्वर ने मिलों में रखे अर्जुन लकड़ियों के जखीरे की खबर प्रकाशित की जिसके बाद वन विभाग हरकत में तो आया लेकिन  वरिष्ठ अधिकारियों के कड़े निर्देशों के बावजूद जिले के जिम्मेदार अधिकारी निर्देशों का माखौल उड़ाते हुए मिल को साफ करवाया।

हरे भरे अभनपुर को मैदानी बनाने प्रशासन ने निभाई अपनी भूमिका

दरअसल अभनपुर के संकरी में अर्जुन लकड़ियों को बेखौफ होकर काट कर भंडारण किया जा रहा है,जिसके बाद उड़नदस्ता के गायब होने के बाद लकड़ियों को मिलों तक पहुंचाया जाता है। एक दौर था जब अभनपुर के आसपास हरियाली से पूरा विकासखंड हरा भरा रहता था यहां तक कि सालों साल पुराने वृक्षों से गर्मी का भयंकर प्रभाव तक कम होता था लेकिन अब रायपुर जिले का सबसे हरा भरा अभनपुर मैदानी याने वृक्षविहीन इलाका बनने की ओर है।इन सब का जिम्मेदार सिर्फ प्रशासन को माना जाएगा क्योंकि अधिकारियों ने सिर्फ स्वार्थ को देखते हुए अभनपुर को वृक्षविहीन बनाने अपना अहम योगदान दिया।

इन सब के बीच देखना होगा कि खबर लगने के बाद अधिकारियों के लाचार रवैए से जगह से लकड़ियां साफ होती है या बिना किसी डर के और भी लकड़ियां धड़ल्ले से काटी जाएंगी चूंकि इस प्रकार के कार्यों को बिना संरक्षण के कतई अंजाम नहीं दिया जा सकता।


Collectorraipur publicswarnews अर्जुन लकड़ी की कटाई abhanpurnews dhanendrasahu

You might also like!