अभनपुर post authorDig yadav 05 February 2024

CG NEWS: भंडारण की आड़ में चल रहा रेत का अवैध कारोबार

खनन बंद होने के बाद कहां से आ रही रेत



post

पब्लिक स्वर,बिछियाटोला। मनेन्द्रगढ-चिरमिरी-भरतपुर जिले में रेत के भंडारण की अनुमति तो दे दी गई, लेकिन भण्डारण स्थलों पर रेत कहां से कितनी मात्रा में लाई जाकर एकत्रित की जा रही है, इसकी मॉनीटरिंग नहीं की जा रही है। यही कारण है कि भंडारण अनुमति की आड़ में रेत का अवैध कारोबार फल-फूल रहा है। स्थानीय बताते हैं ठेकेदार पास में ही केवई नदी से रेत लाकर भंडारण कर रहा है।


रेत का अवैध भंडारण करने वाले पर कार्रवाई नहीं, अमला उदासीन

रेत का अवैध भंडारण करने वाले रेत ठेकेदार पर ठोस व कड़ी कार्रवाई न होने से इन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। जिस कारण रेत का अवैध भंडारण किया जा रहा है। केल्हारी तहसील के अंतर्गत ग्राम बिछियाटोला में केवई नदी के किनारे अवैध रूप से रेत का ढेर लगा हुआ हैं, लेकिन अधिकारियों द्वारा अवैध रूप से डंप की गई रेत पर कार्रवाई नहीं की जा रही है।


विधायक की चेतावनी के बाद भी नहीं दिख रहा असर


आपको बता दें क्षेत्रीय विधायक रेणुका सिंह ने लगातार चुनाव प्रचार और अपने भरतपुर-सोनहत विधानसभा के पहले दौरे के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कोई भी अवैध कार्य नहीं होने चाहिए, जिससे आमजन को परेशान होना पड़े. वावजूद इसके प्रशासन के नाक के नीचे महज़ एसडीएम कार्यालय से लगभग तीनों  किलोमीटर की दूरी पर स्थित केवई नदी से अवैध खनन और भंडारण की जा रही है।


You might also like!